सुषमा स्वराज का ६७ साल की उम्र में हुआ निधन Sushma Swaraj Died At 67 Age - Jersyno8 Social

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

07/08/2019

सुषमा स्वराज का ६७ साल की उम्र में हुआ निधन Sushma Swaraj Died At 67 Age


नई दिल्ली - मोदी सरकार में विदेश मंत्री रह चुकी सुषमा स्वराज का निधन ६७ साल के उम्र में हो गया। सुषमा स्वराज का निधन हार्ट अटैक ही वजह से हुआ। सुषमा स्वराज की तब्बेत खराब होने पर उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में लाया गया था और इलाज की दौरान सुषमा स्वराज का निधन हो गया। बताया जा रहा है की सुषमा स्वराज कल यानि ६ अगस्त को अपने घर में गिर गयी थी , जिसके बाद उनको बेचैनी होने लगी और हार्ट अटैक आने के बाद उनको अस्पताल लगाया गया, जहा उनकी निधन हो गया।
सुषमा स्वराज भारतीय राजनीती की एक जानी मानी हस्ती थी , उन्हें मोदी सरकार में विदेश मंत्री का पद मिला था। इसके अलावा सुषमा स्वराज दिल्ली के मुख्यमंत्री भी रह चुकी थी। सुषमा स्वराज देश की दूसरी महिला विदेश मंत्री थी।  सुषमा स्वराज २५ साल की उम्र में ही मंत्री बन गयी थी। सुषमा स्वराज ने २०१९ के लोकसभा चुनाव में नहीं भाग लिया था , उन्होंने खराब स्वास्थ  के वजह से २०१९ चुनाव में नहीं लड़ने का फैसला लिया था। सुषमा स्वराज मध्यप्रदेश के विदिशा से दोबार चुनाव लड़कर सांसद बनी थी। उन्होंने २००९ और २०१४  लोगसभा चुनाव में विदिशा से लड़कर जीत हासिल की थी। सुषमा स्वराज ने २००९ से २०१४ तक लोकसभा नेता प्रितिपक्ष का  पद भी संभाला था।
अगर बात करे सुषमा स्वराज की निजी ज़िंदगी की तो वो पेशे से वकील थी और उनकी शादी स्वराज कौसल से हुए थी और जिनसे उनको एक बेटी है जिसका नाम बांसुरी स्वराज है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages