Mahesh babu facts : महेश बाबू से जुड़े १० अनसुने फैक्ट्स mahesh babu birthday special - Jersyno8 Social

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

09/08/2019

Mahesh babu facts : महेश बाबू से जुड़े १० अनसुने फैक्ट्स mahesh babu birthday special


महेश बाबू साउथ इंडियन फिल्मो के एक जाने मने सुपरस्टार है , जिनकी लोकप्रियता पुरे भारत वर्ष में है। साउथ इंडिया के अलावा उन्हें भारत के कई जगह पर पसंद किया जाता है। आज सुपरस्टार महेश बाबू का जन्मदिन है। महेश बाबू का जन्म ९ अगस्त १९७५ को चेन्नई में हुआ था। महेश बाबू साउथ के सबसे मंहगे स्टार्स में गिने जाते है जिन्हे फिल्मो के लिए अच्छे खासे पैसे मिलते है। आज हम उनके जन्मदिन पर उनके जीवन से जुड़े १० अनसुने फैक्ट जानेंगे।
१) एक्टर महेश बाबू ने चेन्नई के सेंट बेड़े एंग्लो इंडियन सेकेंडरी स्कूल से पढ़ाई की है और इसी स्कूल से साउथ के दो सुपरस्टार कार्थी शिवकुमार ने भी की है।
२) महेश बाबू ने खुद से तीन साल बड़ी एक्ट्रेस नम्रता शिरोडकर से शादी की है, दोनों ने १० फरवरी २००५ को शादी की थी।
३) महेश बाबू को ५ बेस्ट तेलगु एक्टर का फ़िल्म्फेर अवार्ड मिला है।
४) महेश बाबू ने बतौर बाल कलाकार ९ फिल्मे की है।
५) महेश बाबू की बतौर लीड एक्टर पहली फिल्म १९९० मद आई , जिसका नाम " राजा कुमारुदु " था। यह महेश बाबू की पहली बॉलीवुड डेब्यू फिल्म भी थी , जिसमे उनके साथ एक्ट्रेस प्रीति ज़िंटा ने काम किया था।
६) महेश बाबू ने एक्टिंग के अलावा अपने कुछ फिल्मो में गाना भी गया है , जिनमे " जलसा " " बादशाह " और " बिजनेसमैन " फिल्म शामिल है।
७) महेश बाबू तेलगु फिल्मो के इतने बड़े स्टार होने बाद भी तेलगु भाषा पढ़ नहीं सकते , महेश बाबू डायलॉग पढ़ते नहीं है , वो उसे सुनकर अपने फिल्मो में बोलते है।
८ ) महेश बाबू को २०१३ में टाइमस के मोस्ट डेसाइरबल मैन चुना गया था , जिसमे उन्होंने बॉलीवुड से सुपरस्टार्स आमिर , शाहरुख़ और सलमान को भी पीछे छोड़ दिया था।
९ ) महेश बाबू को बचपन में क्रिकेट खलेने का शोख था , वह चेन्नई के वीजीपी बीच पर क्रिकेट खलेते थे।
१० ) महेश बाबू बॉलीवुड के आमिर खान की तरह ही मिस्टर पर्फेक्टनिस्ट है , उन्होंने अपनी फिल्म " पोकिरी " के लिए चार महीने फिल्मो से ब्रेक लेकर अपने लुक पर काम किया था।
११ ) महेश बाबू से सिर्फ ४ साल की उम्र में ही तेलगु फिल्मो में डेब्यू कर लिया था। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages