हिमा दास ने जीता ५ गोल्ड मैडल सिर्फ १८ दिनों में - Jersyno8 Social

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

22/07/2019

हिमा दास ने जीता ५ गोल्ड मैडल सिर्फ १८ दिनों में

हिमा दास भारत की गोल्डन गर्ल ने एक और कीर्तिमान स्थापित किया है। हिमा ने पिछले 18 दिनों में 5 गोल्ड मैडल जीत के एक और नया कीर्तिमान बनाया है। हिमा ने शनिवार यानी 20 जुलाई 2019 को चेकगणराज्य में नोवे मेस्टो नाड मेटुजी ग्रां प्री में महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में पहला स्थान हासिल कर अपना पांचवा गोल्ड मैडल जीता। इसके पहले हिमा ने 2 जुलाई को पोलैंड ने आयोजित पोज़नन अथेलिटिक्स ग्रैंड प्रिक्स में 200 मी के रेस में इस साल का पहला गोल्ड मैडल जीता। इसके बाद हिमा ने 7 जुलाई को क्यूटनो अथेलिटिक्स मीट्स में 200 मी की रेस में जो कि पोलैंड में ही आयोजित था अपना दूसरा गोल्ड मैडल जीता। हिमा के गोल्ड मैडल जीतने का सफर यही नही रुका, हिमा ने 13 जुलाई को चेक रिपब्लिक में आयोजित  कलादनो अथेलिटिक्स मीट में 200 मी की रेस में अपना तीसरा गोल्ड जीता। हिमा दास ने चेक रिपब्लिक में ही आयोजित टाबर अथेलिटिक्स मीट्स में बुधवार को अपना चौथा गोल्ड जीता।

इस तरह हिमा दास ने इस साल सिर्फ 18 दिनों में ही 5 गोल्ड मैडल जीतकर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। हिमा के इस सफलता के लिए देश के राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने भी हिमा को ट्वीट करके बधाई दी है।
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीटर पर ट्वीट करके कहा है, "तीन सप्ताह के भीतर पांचवां स्वर्ण पदक जीतने पर हिमा दास को बधाई. आप अद्भुत हैं। यही प्रदर्शन दोहराती रहें।"

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने भी ट्वीटर पर ट्वीट करके कहा है, "भारत को हिमा दास की पिछले कुछ दिनों की उपलब्धियों पर बहुत गर्व है। हर कोई इस बात से बहुत खुश है कि उन्होंने विभिन्न प्रतियोगिताओं में पांच पदक जीते। उनको बधाई और भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाए।"


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages